मदरसे के बाकी नौ बच्चे भी किए गए घरवालों के हवाले

madarsa news, 9 bachchon ko kiye gaye gharwalon ke hawale
मदरसे के बाकी नौ बच्चे भी किए गए घरवालों के हवाले

सीमांचल एक्सप्रेस से बुधवार को उतारे गए मदरसे के 13 बच्चों में से नौ शनिवार को घरवालों के हवाले कर दिए गए। बिहार के अररिया में रहने वाले ये बच्चे दिल्ली के मदरसे में पढ़ने जा रहे थे। मानव तस्करी के अंदेशे पर चाइल्ड लाइन के लोगों ने बच्चों को उतार कर जीआरपी को सौंप दिया था। हालांकि बच्चों ने मदरसे में पढ़ाई के लिए दिल्ली जाने की बात कही। पर साथ में कोई बालिग नहीं होने से उन्हें बाल संरक्षण गृह भेज दिया गया था।

सीमांचल एक्सप्रेस से उतारे गए सभी 13 बच्चे अब परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए हैँ। शनिवार को आठ बच्चों के पिता और एक बच्चे का भाई बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष कमलेश सिंह के समक्ष पेश हुआ। परीक्षण के बाद समिति ने कमरुल, इरफान, खुशदिल, दिलवर, नाजिस, मो. तसव्वर, मजहर, मो. नवाजिश और शहबाज को बाल संरक्षण गृह से निकालकर घरवालों को सौंपने का आदेश दिया गया। शाम को बच्चे घरवालों से मिले तो उनकी आंखें डबडबा आईं। पिता व भाई से गले मिलकर रोने लगे। बच्चों को लेकर शाम को सभी अभिभावक सीमांचल एक्सप्रेस से अररिया लौट गए।

दबाव बनाने के मामले की जांच :सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष कमलेश सिंह ने शुक्रवार को बताया था कि अररिया के सांसद सरफराज अहमद ने मोबाइल पर वार्ता करके बच्चों को छोड़ने के लिए उन पर दबाव बनाने की कोशिश की। उन्होंने मना किया तो सांसद ने रौब गालिब करना चाहा। उन्होंने विधिक परीक्षण के बाद ही बच्चों को सिर्फ घरवालों को सुपुर्द करने की बात कही तो नोकझोंक भी हुई। इस मामले की जांच में शनिवार को एलआईयू, पुलिस और जीआरपी जुटी। अफसरों के निर्देश पर पुलिस, जीआरपी और एलआईयू ने अध्यक्ष से मिलकर पूरा मामला जाना। अध्यक्ष का कहना है कि उन्होंने कोई तहरीर नहीं दी है। सांसद ने अपने मोबाइल से उन्हें फोन भी नहीं किया। दिल्ली से आए मौलाना ने अपने मोबाइल से सांसद से बात कराई थी।


अभिभावकों के पेश होने पर सीडब्ल्यूसी ने दिया आदेश

चार बच्चे शुक्रवार को ही बाल संरक्षण गृह से छूट गए थे

madarsa news, 9 bachchon ko kiye gaye gharwalon ke hawale

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget