स्कूल में रखा सामान, बच्चे धूप में ले रहे ज्ञान

स्कूल में रखा सामान, बच्चे धूप में ले रहे ज्ञान

प्राथमिक विद्यालय नंदनगर ठठिया के भवन में बिजली ठेकेदार का कब्जा, अफसरों को जानकारी ही नहीं


शिक्षा क्षेत्र बलरामपुर के प्राथमिक विद्यालय नंदनगर ठठिया में गांव के विद्युतीकरण के लिए आया सामान रखकर ताला बंद कर दिया गया है। स्कूल में पंजीकृत बच्चे धूप में बाहर व जर्जर भवन में बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं। जिम्मेदार जानकर भी अनजान बने हैं।

नंदनगर ठठिया में 225 बच्चे नामांकित हैं। दो शिक्षकों की तैनाती है। एक कक्ष में बिजली विभाग के ठेकेदार ने सामान रखवा दिया है। जिसमें बाहर से ताला लगा हुआ है। स्कूल परिसर में बच्चे धूप में पढ़ने को विवश हैं। जिनमें धूप से होने वाली बीमारी फैलने की आशंका पैदा हो गई है। शुक्रवार को विद्यालय परिसर में छात्र बाहर बैठे थे। बच्चों को शिक्षक अजीज अहमद पढ़ा रहे थे। एक कक्ष में मध्यान्ह भोजन का सामान रखा हुआ मिला। दूसरे कक्ष में बिजली का सामान रखा हुआ था। जिसमें ताला लटक रहा था। बच्चों की संख्या अधिक होने के कारण आधे बच्चे जर्जर भवन के नीचे व आधे बच्चे परिसर के बाहर बैठे थे। जिन्हें धूप व उमस का सामना करना पड़ रहा था। इसकी परवाह भी जिम्मेदारों को नहीं थी। शिक्षक अजीज अहमद ने पूछने पर बताया कि बिजली का सामान किसने रखवाया है। इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। उधर नौबस्ता गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय स्थित है। यहां 82 बच्चे नामांकित हैं। जिन पर दो शिक्षकों की तैनाती है। बाउंड्रीवाल व मुख्य दरवाजा क्षतिग्रस्त था। प्लास्टर उखड़ चुका और छत से पानी टपकता है। जंगली घासें उग आईं हैं। जिनकी सफाई कराना मुनासिब नहीं समझा जा रहा है। आए दिन परिसर में जहरीले कीट निकलते रहते हैं। जिससे किसी अनहोनी की आशंका बनी रहती है। बीएसए हरिहर प्रसाद ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो मामला गंभीर है। विद्यालय कक्ष से बिजली का सामान हटवाया जाएगा।त्रिपुरारी शंकर तिवारी’गौरा चौराहा1शिक्षा क्षेत्र बलरामपुर के प्राथमिक विद्यालय नंदनगर ठठिया में गांव के विद्युतीकरण के लिए आया सामान रखकर ताला बंद कर दिया गया है। स्कूल में पंजीकृत बच्चे धूप में बाहर व जर्जर भवन में बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं। जिम्मेदार जानकर भी अनजान बने हैं।

नंदनगर ठठिया में 225 बच्चे नामांकित हैं। दो शिक्षकों की तैनाती है। एक कक्ष में बिजली विभाग के ठेकेदार ने सामान रखवा दिया है। जिसमें बाहर से ताला लगा हुआ है। स्कूल परिसर में बच्चे धूप में पढ़ने को विवश हैं। जिनमें धूप से होने वाली बीमारी फैलने की आशंका पैदा हो गई है। शुक्रवार को विद्यालय परिसर में छात्र बाहर बैठे थे। बच्चों को शिक्षक अजीज अहमद पढ़ा रहे थे। एक कक्ष में मध्यान्ह भोजन का सामान रखा हुआ मिला। दूसरे कक्ष में बिजली का सामान रखा हुआ था। जिसमें ताला लटक रहा था। बच्चों की संख्या अधिक होने के कारण आधे बच्चे जर्जर भवन के नीचे व आधे बच्चे परिसर के बाहर बैठे थे। जिन्हें धूप व उमस का सामना करना पड़ रहा था। इसकी परवाह भी जिम्मेदारों को नहीं थी। शिक्षक अजीज अहमद ने पूछने पर बताया कि बिजली का सामान किसने रखवाया है। इसकी जानकारी उन्हें नहीं है। उधर नौबस्ता गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय स्थित है। यहां 82 बच्चे नामांकित हैं। जिन पर दो शिक्षकों की तैनाती है। बाउंड्रीवाल व मुख्य दरवाजा क्षतिग्रस्त था। प्लास्टर उखड़ चुका और छत से पानी टपकता है। जंगली घासें उग आईं हैं। जिनकी सफाई कराना मुनासिब नहीं समझा जा रहा है। आए दिन परिसर में जहरीले कीट निकलते रहते हैं। जिससे किसी अनहोनी की आशंका बनी रहती है। बीएसए हरिहर प्रसाद ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो मामला गंभीर है। विद्यालय कक्ष से बिजली का सामान हटवाया जाएगा।गौरा चौराहा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नौबस्ता का बदहाल कक्ष और नंदनगर ठठिया के कमरे में लगा तालगौरा चौराहा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नंदनगर ठठिया में बाहर बैठकर पढ़ाई करते बच्चे और गौरा चौराहा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नंदनगर ठठिया के कमरे में रखा बिजली का सामान


स्कूल में रखा सामान, बच्चे धूप में ले रहे ज्ञान

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget