मध्याह्न् भोजन:- भिखारियों की तरह भोजन कराया जा रहा है बच्चों को

मध्याह्न् भोजन:- भिखारियों की तरह भोजन कराया जा रहा है बच्चों को


जासं, ड्रमंडगंज(मीरजापुर) : क्षेत्र के श्री देवता प्रसाद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का हाल बेहाल है। इस समय इस विद्यालय के बच्चे तमाम तरह की परेशानियां ङोल रहे हैं। हाल इतने बदतर हैं कि मिड डे मील के लिए बच्चों को टाट पट्टी तक नहीं मुहैया कराई जा सकी है। बच्चे राह चलते भिखारियों की तरह पेट दबाकर बैठकर मध्याह्न भोजन कर रहे हैं। कक्षा आठ व हाईस्कूल उत्तीर्ण करने वाले विद्यार्थियों को टीसी व अंकपत्र तक नहीं मिल पा रहे हैं। इन सबका कारण पूर्व प्रधानाध्यापक को बताया जा रहा है जिन्होंने निलंबित होने के बाद भी प्रभार नहीं दिया जिससे यह समस्या उत्पन्न हुई।

सोमवार को जब क्षेत्र के लोगों को इस बात की जानकारी हुई तो वे देवहट के प्रधान प्रतिनिधि लवकुश केशरी, पूर्व प्रधान व श्री देवता प्रसाद उ.मा.विद्यालय के संस्थापक दयासागर गुप्त, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य कैलाश नाथ केशरी, सेठ चंद्रमौलि प्रसाद, शिवजी पाण्डेय, जे पी, धीरज सहित दर्जनों लोग विद्यालय पर पहुंचे। वहां उनको सारी स्थिति की जानकारी हुई। इस पर सभी लोगों ने नाराजगी जताई और निलंबित प्रधानाध्यापक सूर्यनारायण मिश्र से बीएसए के द्वारा नामित प्रधानाध्यापक अखिलेश तिवारी को चार्ज दिलाया गया। बता दें कि ऐसे ही अनियमितताओं के चलते विद्यालय के प्रबंधक भगवती प्रसाद द्विवेदी ने प्रधानाध्यापक सूर्य नारायण मिश्र को दो जून को ही निलंबित कर दिया था। चार्ज न देने से बच्चों को टीसी व अंकपत्र नहीं मिल पा रहा था।

निलंबित प्रधानाध्यापक ने नहीं दिया था प्रभार

विद्यार्थियों को नहीं मिल रही टीसी व मार्कशीटपूर्व प्रधानाध्यापक के समय में कई प्रकार की अनियमितता थी जिसके कारण उनको निलंबित किया गया था लेकिन वह प्रभार ही नहीं दे रहे थे। इससे विद्यालय संचालन में समस्या उत्पन्न हो रही थी। सोमवार को उन्होंने चार्ज अखिलेश तिवारी को दे दिया है।


मध्याह्न् भोजन:- भिखारियों की तरह भोजन कराया जा रहा है बच्चों को

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget