बीटीसी की कापियों में भी पास करने की गुहार

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : यूपी बोर्ड की कापियों के के दौरान अलग-अलग बहाने बनाकर पास करने की गुहार लगाने की बात तो आम है। पर, अब बीटीसी की कापियों में भी धीरे-धीरे यह चलन सामने आ रहा है। कापियों में प्रश्नों के सही उत्तर न दे पाने वाले अभ्यर्थी पास करने की गुहार लगा रहे हैं। के दौरान ऐसी कुछ कापियां मिली हैं।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में बीटीसी 2015 एवं डीएलएड (पूर्व बीटीसी) 2017 की कापियों का किया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में हो रहे में छह दिनों के भीतर एक तिहाई कापियों का पूरा कर लिया गया है। प्रदेश के एक जिले की कापियां के लिए यहां भेजी गई हैं। दो सत्रों की 27 हजार कापियों का होना है।

डायट के प्रेमचंद सभागार में केंद्र बनाया गया है। करीब 50 परीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। दो जुलाई से कापियों का शुरू हो चुका है। लक्ष्य है कि अगले एक सप्ताह में का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार बीटीसी परीक्षा की कापियों में भी बोर्ड परीक्षाओं की कापियों की तरह ही पास करने की गुहार लगाती लाइनें मिल रही हैं। कुछ कापियों में अभ्यर्थियों द्वारा नत्थी किए रुपए भी मिले। एक परीक्षार्थी ने कापी भरने के लिए उसमें गाना लिखा था।

नाम न छापने की शर्त पर एक परीक्षक ने बताया कि कई कापियों में स्तरीय उत्तर की कमी नजर आ रही है।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में जांची जा रहीं कापियां

परीक्षार्थी की कापी में नत्थी मिले नोट, गाना भी लिखाबीटीसी कापियों का चल रहा है। शुचिता के लिए सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में कराया जा रहा है। एक तिहाई कापियों का हो चुका है, जल्द ही इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। 1जयप्रकाश, प्राचार्य जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान

बीटीसी की कापियों में भी पास करने की गुहार

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget