चला रहे स्कूल, बता रहे हैं कोचिंग सेंटर

Basic Shiksha Latest News, Chala Rahe School Bata rahe hain Coatching

चला रहे स्कूल, बता रहे हैं कोचिंग सेंटर

पूर्व चेयरमैन ने सील तोड़कर शुरू कराया गया विद्यालय एबीएसए ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही

जासं, कौशांबी : डीएम के आदेश के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जिन विद्यालयों को सीज किया था। वह दोबारा संचालित होने लगे। अब इनको बंद कराने को लेकर अधिकारी कोताही कर रहे हैं। इसको लेकर कुछ लोगों ने गुरुवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी से शिकायत की। सरायअकिल कस्बे के लोगों ने बीएसए से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

नगर पंचायत सरायअकिल के पूर्व अध्यक्ष के पति रवींद्र जायसवाल का एक विद्यालय संचालित है। वह मान्यता प्राप्त नहीं था। अप्रैल माह में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अभियान चलाया तो विद्यालय को सीज कर दिया। आरोप है कि रवींद्र जायसवाल ने विद्यालय को दोबारा शुरू करा दिया।

शुक्रवार को सरायअकिल कस्बा निवासी धर्मसुवन द्विवेदी, राजेश जायसवाल, अनिल सोनकर, राजेश सिंह आदि ने डीएम को शिकायती पत्र देकर बताया कि प्ले स्कूल को एसडीएम चायल व शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने 10 अप्रैल को सीज कर दिया था। प्रबंधक ने बिना मान्यता लिए विद्यालय का संचालन दोबारा शुरू करा दिया। बताया कि कुछ अभिभावक बच्चों का नाम काटने के लिए कहा तो प्रबंधक ने धमका दिया। कस्बे के लोगों ने इसको लेकर बीएसए से जांच कर कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस मामले को लेकर नेवादा के एबीएसए अजीत कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले की उन्हें जानकारी नहीं है। वह पूरे मामले की जांच कराएंगे। यदि विद्यालय सील होने के बाद दोबारा संचालित हो रहा होगा तो कार्रवाई होगी। वहीं विद्यालय प्रबंधक रवींद्र जायसवाल ने बताया कि वह विद्यालय संचालित नहीं करा रहे। उसी परिसर में कोचिंग का संचालन हो रहा है। राजनैतिक विरोधी उनके खिलाफ साजिश कर रहे हैं।

Basic Shiksha Latest News, Chala Rahe School Bata rahe hain Coatching

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget