बेसिक शिक्षा महोत्सव से एक नवयुग की शुरुआत

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha Current News, Ek navyug ki shuruaat
बेसिक शिक्षा महोत्सव से एक नवयुग की शुरुआत


सुखी देश की क्या पहचान पढ़ा-लिखा हो हर इंसान1वलीदपुर (मऊ) : सरकार की मंशानुरूप मुहम्मदाबाद गोहना क्षेत्र के सुरहुरपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने स्कूल चलो अभियान रैली निकालकर शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक किया। रैली का शुभारंभ विधायक प्रतिनिधि संजय तिवारी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। छात्रों ने अपने हाथों में सुखी देश की क्या पहचान, पढ़ा लिखा हो हर इंसान, कदम क्रांति के नहीं रुकेंगे, लड़का-लड़की सभी पढ़ेंगे अभियान रैली निकाल अभिभावकों संग बच्चों को जागरूक किया। बच्चों ने रैली गांव के विभिन्न गलियों में घूमते हुए पुन: विद्यालय पर आकर समाप्त हुई। रैली में विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं। इनकी देखरेख करना माता-पिता के साथ गुरुजनों की जिम्मेदारी हैं। इस अवसर पर पप्पू सिंह, विद्यालय के प्रधानाचार्य ब्रजभूषण राय व समस्त अध्यापक अध्यापिका उपस्थित थीं।

दो जिलों के डीएम की मौजूदगी में कम्युनिटी हाल में होगा शुभारंभ

जागरण संवाददाता, मऊ : बेसिक शिक्षा में नवाचार के तहत आइसीटी का बेहतरीन प्रयोग कर रोल माडल बने जिले के रकौली प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक और बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से 21 व 22 जुलाई को बेसिक शिक्षा महोत्सव मनाया जा रहा है। महोत्सव का उद्घाटन जहां मऊ और फतेहपुर जिले के जिलाधिकारी प्रकाश ¨बदु और आंजनेय कुमार सिंह करेंगे, वहीं अध्यक्षता राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद के निदेशक संजय सिन्हां स्वयं करेंगे।

ये बातें आयोजक एवं आइसीटी के लिए पुरस्कृत प्रधानाध्यापक सतीश कुमार सिंह ने पत्रकार के दौरान कहीं। प्रधानाध्यापक सतीश सिंह ने कहा कि पहले दिन की अध्यक्षता राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश के निदेशक संजय सिन्हा करेंगे, जबकि दूसरे दिन की अध्यक्षता नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष तय्यब पालकी करेंगें, जबकि मुख्य अतिथि शिक्षा निदेशक सर्वेंद्र विक्रम सिंह होंगे। कार्यक्रम में एनसीईआरटी नई दिल्ली के प्रोफेसर वीपी सिंह, एससीईआरटी के पूर्व निदेशक महेंद्र सिंह एवं जेडी अजय कुमार सिंह के लेक्चर होंगे। पियर कोचिंग के कारण आइसीटी को सूबे में उड़ान मिली। पीयर कोचिंग में ही संयुक्त निदेशक ने आइसीटी का प्रयोग शुरू कराया। इस अवसर पर शिक्षक नेता अंजनी कुमार सिंह सहित कई शिक्षक उपस्थित थे।

बेसिक शिक्षा महोत्सव के संबंध में जानकारी देते सतीश सिंह

21 व 22 जुलाई को महोत्सव में जुटेंगी शिक्षा जगत की हस्तियां

अध्यक्षता करेंगे एससीआरटी के निदेशक संजय सिन्हा

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha Current News, Ek navyug ki shuruaat



Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget