फल वितरण में लापरवाही पर 63 ग्राम प्रधानों को नोटिस

Basic Shiksha Letest News Fal Vitran me Laparwahi Gram pradhan ko notice

फल वितरण में लापरवाही पर 63 ग्राम प्रधानों को नोटिस

दो दिन एमडीएम न बांटने वाले पांच विद्यालयों को भी नोटिस 1जुलाई माह में 16 व 17 को मध्यान्ह भोजन न बनवाने वाले पांच विद्यालयों के जिम्मेदारों को भी नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। लक्ष्मीपुर ब्लाक के कटाई कोट मदरहना, नौतनवा ब्लाक के संपत्तिहा व सेवतरी, पनियरा ब्लाक के जंगल जरलहा पासी टोला तथा सदर ब्लाक के धनेवा-धनेई के टोला गबड़ुआ के शिक्षकों को नोटिस जारी की गई है।

जागरण संवाददाता, महराजगंज: बेसिक शिक्षा विभाग ने 16 जुलाई को परिषदीय विद्यालयों में फल वितरण में लापरवाही करने वाले जिले के सभी 12 ब्लाकों के 63 ग्राम प्रधानों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। संबंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व प्रभारी प्रधानाध्यापक से भी स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। एमडीएम के जिला समन्वयक शैलेंद्र वर्मा ने बताया कि बृजमनंगज, सदर व निचलौल ब्लाक के चार-चार, धानी, घुघली, लक्ष्मीपुर व परतावल ब्लाक के पांच-पांच, सिसवा ब्लाक के नौ, पनियरा ब्लाक के आठ, नौतनवा ब्लाक के सात, मिठौरा ब्लाक के छह तथा फरेंदा ब्लाक के एक विद्यालय पर पढ़ने वाले स्कूली बच्चों को 16 जुलाई को फल वितरित नहीं किया गया।

उपरोक्त विद्यालयों में फल वितरण करने पर बेसिक शिक्षा विभाग ने संबंधित ब्लाक के ग्राम प्रधानों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है तथा विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों/ प्रभारी प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण न देने की दशा में ग्राम प्रधानों को मध्यान्ह भोजन की जिम्मेदारी से मुक्त करते हुए विद्यालय प्रबंध समिति के माध्यम से एमडीएम का संचालन कराने की बात कही है।

संबंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापकसे भी मांगा गया स्पष्टीकरण

संतोषजनक जवाब न मिलने पर प्रबंध समिति को दी जाएगी जिम्मेदारी


Basic Shiksha Letest News Fal Vitran me Laparwahi Gram pradhan ko notice

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget