फाइनल नहीं हो सकी स्कूलों की लिस्ट

जिले के बंद व एकल स्कूलों पर एक नजर
दूसरे जिलों से स्थानांतरित होकर आए 281 शिक्षक ताक रहे समायोजन की राह, हाजिरी के लिए जद्दोजहद

जासं, रायबरेली : अंतरजनपदीय स्थानांतरण के बाद गैर जनपदों से आए 281 शिक्षक-शिक्षिकाएं समायोजन की राह देख रही हैं। इन्हें हर दिन उम्मीद रहती है कि आजकल में काउंसिलिंग हो जाएगी। लेकिन, विभाग में अभी तक एकल व बंद स्कूलों की लिस्ट तक फाइनल नहीं हो सकी है। 12 जुलाई को जब स्कूल खुले तो रिलीव होकर गैर जनपदों से आए गुरुजनों में आस थी कि जल्द ही उन्हें स्कूल मिल जाएगा। इस पर हर दिन भीड़ लिपिक कार्यालय में पूछताछ भी करती रहती है। लेकिन, कोई सही जवाब नहीं मिल रहा। ऐसे में शिक्षिकाओं को हस्ताक्षर कर वापस लौटना पड़ रहा है। यह सिलसिला लगातार चल रहा है। कोई प्रतापगढ़ से तो कोई सीतापुर से रोजाना अप-डाउन कर रहा है। वहीं, लालगंज, सलोन और ऊंचाहार से भी शिक्षिकाएं बीएसए कार्यालय की रोजाना दौड़ लगाती हैं। जो शिक्षिकाएं लंबी दूरी तय करके आई हैं, वे होटल या फिर अपने रिश्तेदारों के घर पर टिकी हैं।

जिले में गैर जनपदों से 281 शिक्षक-शिक्षिकाएं स्थानांतरित होकर आई हैं। इसमें प्रतापगढ़, सीतापुर, गोंडा, लखीमपुर और सीतापुर के अधिक शिक्षक हैं। ज्वाइनिंग के बाद हर रोज शिक्षिकाएं बीएसए दफ्तर आती हैं और हस्ताक्षर करके चली जाती हैं। एक सवाल पूछा जाता है कि सर समायोजन कब होगा, उस पर जवाब मिलता है पता नहीं। बाबू कहते हैं कि जब लिस्ट फाइनल हो जाएगी तो समायोजन होगा। ऐसे में शिक्षिकाओं में खासी बेचैनी है।

लाख टके का सवाल बनी काउंसिलिंग 1जिले में बेसिक शिक्षा विभाग की काउंसिलिंग लाख टके का सवाल बन गई है। जिस तरह की तैयारी हो रही थी, उससे लगने लगा था कि 7 जुलाई को काउंसिलिंग होगी। उसके बाद 9 जुलाई पर उम्मीद टिकी लेकिन अब इस पर कोई कुछ बताने के लिए तैयार नहीं है। सूत्र बताते हैं कि यदि काउंसिलिंग समय पर करानी होती तो एकल व बंद स्कूलों की सूची पहले ही फाइनल कर दी जाती है, लेकिन अभी तक यह फाइनल नहीं की गई है।

ऐसे में सेटिंग का पूरा गुणा-भाग चल रहा है। जिसकी जितनी पहुंच है, उसी हिसाब से लिस्ट में स्कूलों के नाम रखे जाएंगे। सूत्र बताते हैं कि विभाग के अंदर समायोजन के लेकर खासी चकचक है। साथ ही बछरावां, हरचंदपुर व लालगंज के स्कूल हिट लिस्ट में हैं और इन्हीं ब्लॉक के स्कूलों के लिए मारामारी है।

फाइनल नहीं हो सकी स्कूलों की लिस्ट

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget