तो ये हाल है हमारे गुरु जी का, बीइओ के टेस्ट में गुरुजी फेल

बीइओ के टेस्ट में गुरुजी फेल

संसू, बिजुआ (लखीमपुर): खंड शिक्षा अधिकारी संजय राय ने विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक गायब मिले। इतना ही नहीं एक विद्यालय में गणित का साधारण सवाल शिक्षक हल नहीं कर सके। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई।

बीइओ पकरिया सल्लिहा के पूर्व माध्यमिक स्कूल पहुंचे तो वहां के टीचर से गणित का एक सवाल हल करने को कह दिया। इससे पहले उन्होंने कक्षा सात के एक बच्चे से बोर्ड पर सामान्य भिन्न का सवाल पूछा। छात्र जब सवाल हल नहीं कर सका तो बीईओ ने गुरुजी से कहा कि वह इसे हल कर दें। इसपर गुरुजी बगलें झांकने लगे।

शिक्षक ने कहा कि साहब उन्हें नहीं आता। इस पर बीईओ नाराज़ दिखाई दिए। इतना ही नहीं कक्षा छह से आठ तक के बच्चों से पहाड़ा पूछा तो किसी को दस से ऊपर का पहाड़ा नहीं मालूम था। साथ ही गुरुजी भी बोले कि उन्हें भी दस तक का ही पहाड़ा आता है। नियम है कि स्कूल में छात्र- छात्रएं एक साथ को-एजुकेशन के माहौल में पढ़ें, लेकिन इस स्कूल में दो कमरों में लड़के एवं लड़कियों को अगल-अलग बैठाकर पढ़ाया जा रहा था। इसके अलावा बीईओ को पूर्व माध्यमिक स्कूल तिखड़ा में टीचर रत्नप्रभा गौतम, इब्राहीमपुर स्कूल में टीचर प्रदीप कुमार एवं अनुदेशक साक्षी यादव, कौआखेड़ा के प्राथमिक स्कूल में हेड टीचर मुकेश त्रिपाठी एवं पुष्पा देवी अनुपस्थित मिलीं। बताया गया कि पुष्पा देवी पति की दवा लेने लखीमपुर गई हैं। प्राथमिक स्कूल डिप्टीपुरवा में शिक्षामित्र सालिक राम, इब्राहीम के स्कूल में टीचर बबीता एवं शिक्षामित्र नीरज कुमारी गायब मिलीं। वहीं रायपुर के स्कूल में पूनम कुमारी लंबे समय से मेडिकल पर मिलीं। पकरिया सल्लिहा स्कूल में शिक्षक अवधेश स्कूल से गायब थे, उनकी सीएल चढ़ी थी लेकिन आनलाइन छुट्टी नहीं ली थी।


तो ये हाल है हमारे गुरु जी का, बीइओ के टेस्ट में गुरुजी फेल

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget