जान जोखिम में डाल शिक्षा ग्रहण कर रहे नौनिहाल

जान जोखिम में डाल शिक्षा ग्रहण कर रहे नौनिहाल

संसू, नारीबारी : विकास खंड शंकरगढ़ के प्राथमिक विद्यालय वन बिहरिया के जर्जर भवन में जान जोखिम में डाल नौनिहाल अपना भविष्य बनाने का प्रयास कर रहे हैं। जिसकी कई बार अध्यापकों, अभिभावकों ने मरम्मतीकरण की मांग की, लेकिन विभाग पर कोई असर नहीं दिखा।

प्राथमिक विद्यालय का निर्माण सत्र 2004-05 में कराया गया था। जिस समय भवन का निर्माण कराया जा रहा था उसी समय ग्राम सभा के कुछ लोगों ने विद्यालय के निर्माण में घटिया सामग्री लगाने का आरोप लगाया था, लेकिन संबंधित विभागीय अधिकारियों ने अनसुना कर दिया था। जिसका परिणाम आज सामने है। विद्यालय का भवन मात्र 13 वर्षो में पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है, जो कभी भी जमीदोज हो सकता है।

ग्रामीणों के मुताबिक, विभागीय अधिकारी भवन की मरम्मत कराकर पठन-पाठन जारी रखने की बात कर रहे है, जबकि स्थानीय अभिभावक बच्चों को विद्यालय में भेजने से कतरा रहे है। तीन जुलाई को पुन: विभागीय अधिकारियों को जर्जर भवन के निर्माण के लिए पत्र दिया गया, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नही हुई। अगर समय रहते बच्चों के बैठने की कोई उचित व्यवस्था नही की गई तो बड़ी घटना हो सकती है। इस बावत खंड शिक्षा अधिकारी शंकरगढ़ प्रीती सिंह ने बताया कि संज्ञान में आते ही भवन को लेकर आवश्यक कार्यवाही करते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेज दिया गया है। दिवाकर सिंह, सुरेंद्र सिंह, अनिल सिंह, सुधाकर सिंह, विवेक सिंह,जंग बहादुर सिंह, वृजेश सिंह, गुलजार सिंह, शंकर प्रताप सिंह समेत अन्य ने जिलाधिकारी से पुनर्निर्माण कराने की मांग की है।

जान जोखिम में डाल शिक्षा ग्रहण कर रहे नौनिहाल

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget