बिना आदेश खतौनी में दर्ज विद्यालय का नाम हटा



जागरण संवाददाता, खजनी, गोरखपुर: राजस्व अभिलेखों में आम जनता के नामों की गड़बड़ी व नाम गायब होने की शिकायतें तो आती ही है। बावजूद इसके बिना किसी आदेश के सरकारी विद्यालय का नाम खतौनी से गायब कर दिया गया, जो राजस्व कर्मियों की घोर लापरवाही है। इसकी सुध अबतक न तो शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों ने ली और न ही राजस्व कर्मियों ने ही उसे ठीक किया। मामला खजनी तहसील क्षेत्र के झकही स्थित जूनियर हाईस्कूल व प्राथमिक पाठशाला का नाम खतौनी से गायब कर दिए जाने का है।

जानकारी के मुताबिक खजनी तहसील क्षेत्र के ग्राम झकही स्थित गाटा संख्या 81 पर प्राथमिक पाठशाला व गाटा संख्या दो व पांच पर जूनियर हाईस्कूल झकही का नाम एसडीएम खजनी ने पांच मार्च, 2003 को खतौनी में दर्ज कराया था। जिसपर विद्यालय चल रहा है तथा इस विद्यालय का नाम खतौनी फसली सं.1410 से 1415 तक में खाता संख्या 253 व 254 पर दर्ज हो गया, जो मूल खाते में है। इसके बाद बनी खतौनी फसली सन् 1416 से 1421 पर परिषदीय विद्यालय का नाम बिना किसी आदेश के हटा दिया गया तथा जमीन भीटा व नवीन परती के खाते में दर्ज हो गई है।

मामले की जांच अब तक न तो शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों ने ही की और न ही सरकारी अभिलेखों व सरकारी जमीनों का रखरखाव करने वाले राजस्व कर्मियों ने ही उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। इस संबंध में उपजिलाधिकारी खजनी दिनेश मिश्र ने पूछे जाने पर बताया कि मुङो इसकी जानकारी नहीं थी। मामले की जांच कराकर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

बिना आदेश खतौनी में दर्ज विद्यालय का नाम हटा

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget