शिक्षक भर्ती के मास्टर माइंड के पास करोड़ों की संपत्ति

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, Shikshak Bharti News, master mind ke pas karodon ki sampati
शिक्षक भर्ती के मास्टर माइंड के पास करोड़ों की संपत्ति

फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी करने में बजरंगी हो चुका है बर्खास्त , एक युवक ने खोला मोर्चा, अधिकारियों को दिया संपत्ति का ब्यौरा


जासं, कौशांबी : राजकीय हाईस्कूल पल्हाना में तैनात रहे बजरंगी लाल भले ही फर्जी मार्कशीट के दम पर नौकरी करने के आरोप में बर्खास्त किया जा चुका है लेकिन उनके मास्टर माइंड दिमाग से करोड़ों रुपये की संपत्ति बना ली है। इतना ही नहीं, दर्जनों लोगों का लाखों रुपये आज भी फंसे हुए हैं। उसके गांव के ही एक युवक ने बजरंगी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मुख्यमंत्री समेत आला अफसरों को पत्र भेजकर संपत्ति की जांच कराने और कार्रवाई की मांग की है।

बजरंगीलाल ने इलाहाबाद मंडल के सभी जिलों में फर्जी डिग्री के सहारे करीब 40 लोगों को नौकरी दिलाई है। इससे भी अधिक संख्या में उसने बेरोजगार युवकों से आठ से 10 लाख नौकरी के नाम लिए थे। इलाहाबाद के मऊआइमा का बटहा निवासी राम अभिलाष पटेल ने अब बजरंगी के खिलाफ मोर्चा खेल दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के साथ ही उसने निदेशक भ्रष्टाचार निवारण, निदेशक प्रवर्तन निदेशालय सहित तमाम अधिकारियों को पत्र भेजकर बजरंगी की संपत्ति का पर्दाफाश किया है।

कई मकान, फ्लैट व खेत का मलिक : राम अभिलाष ने बताया कि करीब सात साल पहले बजरंगी के पास घर नहीं था। अब पास मुंबई के कल्याण वेस्ट में दो फ्लैट, कौशांबी के मंझनपुर में दो मकान व प्लाट, मऊआइमा के बटहा में दो मकान, दो प्लाट व दो बीघे खेत, इलाहाबाद के सरोवं में एक प्लाट, इलाहाबाद के झूंसी में दो प्लाट, इलाहाबाद के कहली सिकंदरा में छह बीघे खेत हैं।

लाखों रुपये होने का किया है दावा : राम अभिलाष ने बजरंगी के इलाहाबाद के दो व सिकंदराबाद के एक बैंक खाते की जानकारी देकर उनमें लाखों रुपये होने का दावा किया है। बजरंगीलाल व उसकी पत्नी की जानकारी के साथ ही राम अभिलाष व उनकी पत्नी रीना के नाम की कई भूमि की रजिस्ट्री, आधार कार्ड भी अधिकारियों को देकर इसकी जांच किए जाने की मांग की है।

करीब दो माह पहले हुआ था अपहरण : बजरंगीलाल दर्जनों लोगों से नौकरी के नाम पर रुपये लेकर फरार है। इसको लेकर परेशान लोगों ने करीब दो माह पहले उसे घर से उठा लिया। 15 दिनों तक उसे गायब रखा। इसको लेकर उसकी पत्नी रीना देवी ने इलाहाबाद के फाफामऊ में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया है। प्रतापगढ़ में आठ लाख रुपये की ठगी का मुकदमा दर्ज है।

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, Shikshak Bharti News, master mind ke pas karodon ki sampati

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget