सहमे रहे बच्चे:- बौलिया पांडेय विद्यालय में नहीं बना मध्याह्न् भोजन

Basic Shiksha News, Mid-Dey-Meal News nahi bana madhyahan bhojan

सहमे रहे बच्चे:- बौलिया पांडेय विद्यालय में नहीं बना मध्याह्न् भोजन


जागरण संवाददाता, भाटपाररानी, देवरिया : बनकटा थाना क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बौलिया पांडेय में एक दिन पूर्व छात्र द्वारा भोजन में जहरीला पदार्थ डालने की घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। घटना के दूसरे दिन बुधवार को विद्यालय में डरे-सहमे में मासूम पढ़ने के लिए पहुंचे, लेकिन पहले की तरह विद्यालय में रौनक नहीं दिखी। साथ ही छात्रों की उपस्थिति भी कम रही। उधर विद्यालय में मध्याह्न भोजन नहीं बनवाया गया, जिसके चलते बच्चों को बिना भोजन किए ही दिन भर पढ़ाई करनी पड़ी।

कुटिया भर निवासी एक कक्षा आठ की छात्र ने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए मंगलवार को मध्याह्न् भोजन में जहरीला पदार्थ डाल दिया गया था, इसकी भनक लगने के बाद प्रशासनिक अमला में हड़कंप मच गया। मौके पर शिक्षा, स्वास्थ्य, पुलिस विभाग के अधिकारी पहुंचे और छात्र को हिरासत में ले लिया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 131 बच्चों का व प्राथमिक विद्यालय में 302 बच्चों का नामांकन है।

मंगलवार को यहां पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 109 तो प्राथमिक विद्यालय में 167 बच्चे पढ़ने के लिए गए थे, जबकि घटना के दूसरे दिन बच्चों की उपस्थिति पहले की उपेक्षा कम रही। प्राथमिक विद्यालय में 95 तो पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 84 बच्चे पढ़ने के लिए आए। इतना ही नहीं, बच्चों के चेहरे पर घटना को लेकर भय दिख रहा था। बच्चों के साथ ही शिक्षक भी डरे-सहमे नजर आए। विद्यालय पर मध्याह्न् भोजन ही नहीं बनाया गया, बच्चों ने भूखे पेट रहकर पढ़ाई की और दोपहर को घर चले गए। प्रधानाध्यापक भृगुनाथ प्रसाद ने कहा कि छात्र देर से आए और एक-एक करके आए। इसलिए अंदाजा नहीं लग पाया और भोजन नहीं बनवाया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी एसकेडी पांडेय ने कहा कि इलाहाबाद से मैं अभी आया हूं। विद्यालय में मध्याह्न् भोजन नहीं बना, इसकी हमें जानकारी नहीं है। अगर भोजन नहीं बना है तो गलत हुआ है। इसकी जांच कराई जाएगी।

छात्र के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

पूर्व माध्यमिक विद्यालय बौलिया पांडेय की कक्षा आठ की छात्र द्वारा भाई की मौत का बदला लेने के लिए उठा गए खौफनाक कदम के बाद बुधवार को उसके खिलाफ बनकटा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे किशोर न्यायालय में पेश किया। थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि छात्र के खिलाफ जहरीला पदार्थ मिलाने का मुकदमा दर्ज किया गया है और उसे किशोर न्यायालय में पेश किया गया। मुकदमे की कार्रवाई प्रधानाध्यापक की तहरीर पर की गई है।

Basic Shiksha News, Mid-Dey-Meal News nahi bana madhyahan bhojan

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget