नई व्यवस्था:- शिक्षकों को आधार लिंकेज के बिना नहीं मिलेगा वेतन, वेतन आहरण में गड़बड़ियां रोकने को उठाया कदम

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, Adhaar Link kiye bina nahi milega vetan
नई व्यवस्था:- शिक्षकों को आधार लिंकेज के बिना नहीं मिलेगा वेतन


राज्य ब्यूरो, लखनऊ : फर्जी नियुक्तियों पर नकेल कसने और और वेतन आहरण में गड़बड़ियां रोकने के लिए शासन ने बेसिक शिक्षा निदेशक को परिषदीय स्कूलों के सभी शिक्षकों का आधार लिंक डाटा तैयार कराने का निर्देश दिया है। यह भी निर्देश दिया गया है कि जिन शिक्षकों ने आधार लिंकेज नहीं कराया है, उनके वेतन का आहरण न किया जाए।

परिषदीय शिक्षकों की फर्जी नियुक्तियों की जांच के लिए अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा डॉ. प्रभात कुमार की ओर से जारी आदेश में शासन की इस मंशा को साफ कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा निदेशक को निर्देश दिया गया है कि वे हर जिले में शिक्षकों का आधार लिंक डाटा तैयार कराएं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर शिक्षक एक ही जगह से वेतन ले रहा है। बेसिक शिक्षा निदेशक और सचिव बेसिक शिक्षा परिषद से यह भी कहा गया है कि जिन अध्यापकों ने अपने आधार लिंक नहीं कराए हैं, उनके वेतन का आहरण तब तक न किया जाए जब तक कि वे ऐसा न करा लें। बेसिक शिक्षा निदेशक को यह भी कहा गया है कि वे सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को सभी अभिलेख जिले में फर्जी नियुक्तियों की जांच के लिए गठित समिति को उपलब्ध कराएं।

छात्रों और शिक्षकों का आधार नामांकन शासन की प्राथमिकताओं में शामिल है। पिछले साल सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा विभाग की जो पहली समीक्षा बैठक की थी, उसमें उन्होंने परिषदीय स्कूलों के सभी छात्रों और शिक्षकों का आधार नामांकन कराने का निर्देश दिया था।

अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा ने दिया निर्देश

वेतन आहरण में गड़बड़ियां रोकने को उठाया कदम

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, Adhaar Link kiye bina nahi milega vetan

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget