बंद 176 परिषदीय स्कूलों में नहीं पहुंचे नवनियुक्त 181 शिक्षक

बंद 176 स्कूलों में नहीं पहुंचे नवनियुक्त शिक्षक

संवादसूत्र, बाराबंकी : करीब तीन वर्ष से जिले के बंद 176 परिषदीय विद्यालयों में 181 शिक्षकों की नियुक्ति की गई थी। शिक्षक दूरस्थ बंद विद्यालयों में जाना नहीं चाह रहे हैं। जिससे स्कूल बंद के बंद है। अब जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निर्देश जारी किया है कि यदि दो दिन के अंदर आवंटित विद्यालय में नवनियुक्त शिक्षक नहीं पहुंचते हैं, तो उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि गैर जनपद से 181 शिक्षक तबादला से जिले में आए थे। जिन्हें विद्यालयों में सोमवार को काउंसिलिंग कर तैनाती दे दी गई। काउंसिलिंग में जिलाधिकारी उदयभानु त्रिपाठी की ओर से नामित कमेटी के सदस्य के साथ बीएसए विनय कुमार, डीआइओएस राजकुमार, राजकीय विद्यालय के प्रधानाचार्य, डायट प्राचार्य के समक्ष विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया पूरी की गई थी। शिक्षा सत्र शुरू होने की वजह से नवनियुक्त शिक्षकों को दो दिन में कार्यभार ग्रहण करना है। नियुक्ति के पहले दिन अधिसंख्य शिक्षक अपने तैनाती स्थल पर नहीं पहुंचे।

बंद स्कूल खोलने की चुनौती : जिले में 176 प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में पठन-पाठन शुरू करवाना चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है। पूर्व में हुई शिक्षक भर्ती के बाद भी बंद विद्यालयों में शिक्षकों की तैनाती नहीं की जा सकी थी।


बंद 176 परिषदीय स्कूलों में नहीं पहुंचे नवनियुक्त 181 शिक्षक

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget