हकीकत:- परिषदीय विद्यालयों के निरीक्षण में चार विद्यालय बंद

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, , nirikshan me 4 vidyalay band

हकीकत:- परिषदीय विद्यालयों के निरीक्षण में चार विद्यालय बंद


जागरण संवाददाता, कौशांबी : डीएम के निर्देश के बाद शनिवार को परिषदीय विद्यालयों को औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान कड़ा क्षेत्र में चार विद्यालय बंद मिले। शिक्षक अनुपस्थित रहे। जबकि शिक्षक अवकाश पर मिले। डीएम ने अनुपस्थित शिक्षकों से जवाब तलब करने के साथ ही बंद विद्यालयों के शिक्षकों के खिलाफ विभागीय दंडात्मक कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया।

जिले के आठों खंड विकास अधिकारी के साथ ही शनिवार को सभी एसडीएम ने परिषदीय विद्यालय का निरीक्षण किया। खंड विकास अधिकारी कड़ा ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय जोरावलपुर कनवार, प्राथमिक विद्यालय कनवार प्रथम, प्राथमिक विद्याय कनवार द्वितीय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय कनवार में ताला बंद था। वहां कोई शिक्षक नहीं मिला। छात्र विद्यालय के गेट पर खड़े होकर उनके आने का इंतजार कर रहे थे। उप जिलाधिकारी सिराथू ने 34 विद्यालय का निरीक्षण किया। 112 शिक्षकों के सापेक्ष उनको 85 शिक्षक मौजूद मिले। 13 शिक्षक बिना सूचना के गायब थे। 14 शिक्षकों ने अवकाश ले रखा था। 1इसी प्रकार खंड विकास अधिकारियों की रिपोर्ट में चायल व सिराथू में से कई शिक्षक बिना सूचना के गायब मिले। सब से अधिक कड़ा में 21 शिक्षक बिना सूचना के गायब थे।

अनुपस्थित शिक्षकों से जवाब तलब करने का निर्देश

बंद विद्यालयों के शिक्षकों के खिलाफ विभागीय दंडात्मक कार्रवाईशिक्षक निरीक्षण के दौरान मिले अनुपस्थितशिक्षक अवकाश पर रहने की बात बताईविद्यालयों का किया गया निरीक्षण

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha current News, , nirikshan me 4 vidyalay band

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget