पुरानी पेंशन बहाली को लेकर होगा आंदोलन, बनी रणनीति

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर होगा आंदोलन, बनी रणनीति

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की कार्यकारिणी की बैठक

जागरण संवाददाता, देवरिया : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला कार्यकारिणी की मंगलवार को सदर बीआरसी के शिक्षक भवन पर हुई, जिसमें पुरानी पेंशन बहाली को लेकर होने वाले आंदोलन की तैयारी के लिए रणनीति तय की गई। कर्मचारी, शिक्षक व अधिकारी के समन्वय वाली पुरानी पेंशन बहाली मंच की तरफ से नौ अगस्त को होने वाले आंदोलन के लिए समस्त ब्लाक अध्यक्ष व मंत्री को जिम्मेदारी सौंपी गई। जिलाध्यक्ष शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष डा. दिनेश चंद्र शर्मा के नेतृत्व में संघ की एकता व अखंडता के बल पर लड़ाई को परिणाम तक पहुंचाया जाएगा। प्रदेश में प्रदेश सरकार लेखपाल संघ के आंदोलन को दमनात्मक तरीके से दबा रही है। प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर लेखपालों के आंदोलन में शामिल होने का निर्णय लिया गया है।

जिला मंत्री सुरेश यादव ने कहा कि 31 जुलाई तक संघ की सदस्यता को पूरा करते हुए सभी ब्लाकों के अध्यक्ष, मंत्री व पूरी कार्यकारिणी की सूची प्रेषित की जानी है। महासंघ के संघर्ष के बल पर पुरानी पेंशन को वर्ष 2018 में ही हर हाल में प्राप्त किया जाएगा। जिला कोषाध्यक्ष जयप्रकाश मणि ने कहा कि प्राथमिक शिक्षक संघ सदैव शिक्षक समस्याओं के निराकरण में अग्रणी रहा है। जब भी शिक्षकों ने हुंकार भरी है। इतिहास बना है। मांगें मानी गई है। में चयन वेतनमान में एक वेतन वृद्धि, सातवें वेतनमान का एरियर, प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के पद पर पदोन्नति, शिक्षकों के शिक्षणोत्तर कार्यों से मुक्ति, जीपीएफ पासबुक को अद्यतन करते हुए लेखा-पर्ची का वितरण, विद्यालयों में नामांकन वृद्धि, शिक्षण गुणवत्ता संबर्धन आदि पर विचार-विमर्श किया गया।

डा. सत्यप्रकाश सिंह ने कहा कि नवनियुक्त शिक्षक इस लड़ाई को उत्साह और विश्वास के साथ योगदान दें तो सरकार को पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना होगा। इस मौके पर आनंद प्रकाश यादव, बैजनाथ पति त्रिपाठी, रवींद्र पांडेय, नलिनी रंजन तिवारी, ऋषिकेश जायसवाल, नित्यानंद यादव, शफीक अहमद खान, बसंती राय, संजय सिंह, लालकृष्ण सिंह, गो¨वद मिश्र, ओमप्रकाश शुक्ल, निर्भय राय, जहांगीर आलम, फखरे आलम, संजय मिश्र, रामनिवास यादव, संजय पांडेय आदि मौजूद रहे।प्राथमिक शिक्षक संघ की को संबोधित करते जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह ’ जागरण’ शिक्षक, कर्मचारी व अधिकारियों का नौ अगस्त को होगा धरना-प्रदर्शन

संघ की एकता के बल पर लड़ाई को परिणाम तक पहुंचाने का संकल्पमानव जीवन का आधार हैं पौधे1देवरिया: क्षेत्र के परसा जंगल में संतोष विकास संस्थान के तत्वावधान में मंगलवार को पौधे लगाये गये। मुख्य अतिथि जिला दिव्यांग कल्याण अधिकारी एजाजुल हक खान ने कहा कि पेड़ पौधे मानव जीवन का आधार हैं। देश को बचाना है और प्रदूषण से पर्यावरण को मुक्त बनाना है तो पौधों को लगाना ही होगा। संतोष शुक्ल ने कहा कि पौधों को लगाना तो आवश्यक है ही उसे संरक्षित करने की चुनौती हमारे सामने है। युवाओं को पौध रोपण के लिए जागरूक करें। इस बीच दर्जनों फलदार व छायादार पौधे लगाये गये। यहां मुख्य रूप से रवि कुमार वर्मा, अजय कुमार के अलावा अजय कुमार, रामानंद तिवारी, अजय कुमार आर्य, प्रधानाचार्य पूनम शुक्ल, संजू सिंह, इसरावती देवी, वन्दना, कंचन, ममता, सीतारामनी, विनीता, राजेश आदि मौजूद रहे।



पुरानी पेंशन बहाली को लेकर होगा आंदोलन, बनी रणनीति

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget