मुंहकुचवा प्राथमिक विद्यालय की छात्रएं पीएम को तिलक लगाकर पारंपरिक रूप से करेंगी स्वागत

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सिटी ब्लाक के मुंहकुचवा प्राथमिक विद्यालय की छात्रएं चंदईपुर में 15 जुलाई को पीएम के संभावित आगमन पर तिलक लगाकर पारंपरिक रूप से उनका स्वागत करेंगी। इसके लिए बुधवार से विद्यालय में तैयारियां शुरू हो गई हैं।

बीएसए ने भी बुधवार को विद्यालय का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया और कार्यक्रम में शामिल होने वाले संभावित बच्चों से बातचीत कर उनको उपयोगी जानकारी भी दी। 15 जुलाई को जब पीएम चंदईपुर में आएंगे तो उनका स्वागत इसी विद्यालय की पांच छात्रएं करेंगी। परंपरा के अनुसार पीएम का तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा। इसके लिए कक्षा पांच की रिंकी मौर्या, वंदना, काजल ¨बद, मेनका गौतम, अंजली सोनकर व आकांक्षा भारती के साथ कक्षा चार की आरती सोनकर, रितिका विश्वकर्मा व खुशबू का नाम आगे आ रहा है लेकिन अंतिम रूप से बच्चों का चयन एक दिन बाद किया जाएगा। विद्यालय की अध्यापिकाएं रचना पाठक व श्वेता अग्रवाल को बच्चों को तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है।

ड्रेस वितरण का भी हो सकता है कार्यक्रम: पीएम के कार्यक्रम में यदि उनको समय मिला तो इसी विद्यालय के 10 विद्यार्थियों को वह ड्रेस वितरण भी करेंगे। इसके लिए नगर की ही एक स्वयं सहायता समूह की महिलाएं बच्चों की फिटिंग के अनुसार यूनीफार्म सिल रही हैं।

बच्चे और अध्यापिकाएं भी इस बात से काफी उत्साहित हैं कि वे पीएम के कार्यक्रम में शामिल होंगी। दोनों अध्यापिकाओं ने बताया कि बच्चों का सामान्य ज्ञान बहुत अच्छा है और वे सजग छात्र हैं।

मुंहकुचवा प्राथमिक विद्यालय की छात्रएं पीएम को तिलक लगाकर पारंपरिक रूप से करेंगी स्वागत

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget