पुरानी पेंशन बहाली को गरजे शिक्षक, डीआइओएस कार्यालय पर दिया धरना, सौंपा मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन

पुरानी पेंशन बहाली को गरजे शिक्षक

purani pension bahali ko garaje sikshak


डीआइओएस कार्यालय पर दिया धरना, सौंपा मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन


राजकीय शिक्षकों ने दिया धरना1संसू प्रतापगढ़ : राजकीय शिक्षक संघ ने तीन माह से वेतन न दिए जाने को लेकर शनिवार को जीआइसी में धरना दिया। शिक्षकों ने कहा कि प्रदेश सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। तीन माह से राजकीय शिक्षकों को वेतन नहीं मिल सका। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है। धरने को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष नसरत अली ने कहा कि नियमित रूप से वेतन न मिलने से शिक्षकों एवं कर्मचारियों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ता है। इस दौरान संतोष मिश्र, अशोक मौर्य, बीआर सिंह, राजेंद्र यादव, अभिमन्यु यादव, धनंजय सिंह, चमन प्रताप, सरोज कुमार, सैयद अली आदि मौजूद रहे।


प्रेरकों ने फूंका बीएसए का पुतला


प्रतापगढ़ : बकाया मानदेय की मांग को लेकर प्रेरकों ने शनिवार को बीएसए कार्यालय परिसर में बीएसए का पुतला फूंका। प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सत्यवान सिंह ने कहा कि शासन से प्रेरकों से संबंधित 22 ¨बदु की सूचना मांगी गई थी। उन्होंने कहा कि बीएसए ने 2210 प्रेरकों के स्थान पर बीएसए ने सिर्फ 550 केंद्रों की सूचना ही निदेशालय को भेजी है जबकि 556 प्रेरकों की सूचना यहां से नहीं भेजी गई। प्रदेश महासचिव मो.वसीम ने कहा कि प्रेरकों का 40 माह का मानदेय नहीं मिला है। सभी प्रेरकों की सूचना निदेशालय न भेजी गई तो बीएसए कार्यालय में आत्मदाह किया जाएगा। इस मौके पर मीडिया प्रभारी मनोज शर्मा, कमलेश पांडेय, पवन मिश्र, विजय चक्रवर्ती, शिव कुमार, सुषमा पांडेय, शैलेंद्र त्रिपाठी, नीलम, वंदना, शिव बहादुर, सीमा आदि मौजूद रहीं।
purani pension bahali ko garaje sikshak


प्रतापगढ़ : माध्यमिक शिक्षक संघ के लोगों ने शनिवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना देकर आवाज बुलंद की। धरने का नेतृत्व करते हुए अनिल कुमार सिंह ने कहा कि जो पुरानी पेंशन को बहाल करेगा वही दिल्ली पर राज करेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के निरीक्षण एवं मूल्यांकन की राशि भेजवा दी गई है, शिक्षकों के विनियमितीकरण की मांग पुरजोर तरीके से उठाई जा रही है। प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य रामचंद्र सिंह,संरक्षक राज किशोर शुक्ल राज्य परिषद सदस्य विनोद कुमार सिंह, संघर्ष समिति संयोजक राजेश त्रिपाठी ने कहा कि शिक्षकों की समस्याएं संगठन उठा रहा है। इस मौके पर दीनानाथ पांडेय, रामराज मिश्र, सुरेश कुमार तिवारी, अशोक द्विवेदी, आशीष सिंह, कर्मवीर सिंह, अंसार अहमद, अरुण मिश्र, विवेक शुक्ला, उमाकांत त्रिपाठी, राकेश शुक्ला, शिव शंकर त्रिपाठी, बद्री विशाल, हरि प्रसाद मिश्र, विद्यासागर द्विवेदी, सुभाष राजभर, मीडिया प्रभारी संजय कुमार श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे। संचालन जिला मंत्री आलोक कुमार शुक्ल ने किया। धरने के उपरांत मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा गया।


जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरने के दौरान बोलते शिक्षक नेता विनोद कुमार सिंह।बकाया मानदेय की मांग को लेकर कार्यालय परिसर में बीएसए का पुतला फूंकते प्रेरक।

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget