पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग

पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग
purani pension yojana lagu karne ki maang


जासं, रायबरेली : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर से विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को धरना दिया गया। इसमें मांगों को पूरी नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई। साथ ही सरकार की नीतियों को शिक्षक विरोधी बताया। इस दौरान मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला विद्यालय निरीक्षक को सौंपा।

मंडल अध्यक्ष राम मोहन सिंह ने कहा कि मान्यता प्राप्त वित्तविहीन विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों एवं कर्मचारियों की एक सेवा नियमावली तैयार की जाए। साथ ही उन्हें बैंक खातों के माध्यम से सम्मानजनक पांच अंकों में मानदेय दिया जाए। जिलाध्यक्ष अशोक कुमार शुक्ला ने कहा कि नई पेंशन योजना अनिश्चित और अलाभकारी है। इसमें निवेशित होने वाले अंशदान का कोई अता-पता नहीं चल रहा है। कटौती के सापेक्ष धनराशि प्रदर्शित नहीं बरती जा रही है। इसलिए इसे तत्काल समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाए।

जिला उपाध्यक्ष डॉ. सुनील दत्त ने मांग की है कि जिस तरह से अन्य विभागों में खासकर बेसिक शिक्षा विभाग में स्थानांतरण की प्रक्रिया ऑनलाइन हो गई है, उसी तरह माध्यमिक विद्यालयों में भी स्थानांतरण की प्रक्रिया को ऑनलाइन करते हुए पारदर्शी और सरल किया जाए। इस अवसर पर संरक्षक व पूर्व प्रधानाचार्य रंजीत बहादुर सिंह, शत्रुघ्न सिंह चौहान, उमाशंकर त्रिवेदी, अनिल कुमार सरोज, सभाजीत यादव, बृजपाल सिंह, लाल संजय प्रताप सिंह, सोमेश सिंह, आशुतोष कुमार मिश्र, दिनेश कुमार, कमलेश कुमार सिंह, नरेंद्र बहादुर सिंह आदि मौजूद रहे।डीआइओएस को मंगलवार को ज्ञापन सौंपते माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारी ’ जागरण

purani pension yojana lagu karne ki maang

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget