मामला गंभीर है:- रजिस्टर पर मिले वार्डेन व शिक्षिकाओं के अग्रिम हस्ताक्षर

रजिस्टर पर मिले वार्डेन व शिक्षिकाओं के अग्रिम हस्ताक्षर


मामला गंभीर मांगा गया स्पष्टीकरण

कस्तूरबा गांधी विद्यालय में वार्डेन हो या पार्ट टाइम व फुल टाइम अध्यापिकाएं सब आए दिन बारी बारी से नदारद रहती है तथा आपस में सेटिंग कर पहले ही हस्ताक्षर किए रहती हैं। इसकी पोल आज एबीआरसी के निरीक्षण में खुली जब रजिस्टर पर वार्डेन ने एक दिन का अग्रिम हस्ताक्षर किया था। इस मामले मे एबीआरसी भदैंया रणबीर सिह ने बताया कि मामला गंभीर है वार्डेन व पाली का हस्ताक्षर करने वाली शिक्षिकाओं से स्पष्टीकरण व कारण बताओ नोटिस मांगा गया है।

संवादसूत्र भदैंया : पखरौली मे संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में वार्डेन व अध्यापिकाओं द्वारा एक दिन व पाली का अग्रिम उपस्थित हस्ताक्षर बनाए जाने का मामला निरीक्षण में सामने आया तो हड़कंप मच गया। विभाग ने कार्रवाई के लिऐ वार्डेन से स्पष्टीकरण मांगा है।

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पखरौली भदैंया की अनुश्रवण जांच करने सोमवार को एबीआरसी रणबीर सिंह व सुनील सिंह पहुचे । जांच मे विद्यालय मे पंजीकृत 100 के सापेक्ष 87 बालिकाएं उपस्थित मिली। शत प्रतिशत उपस्थिति न होने पर वार्डन अमरावती ने कारण सहित साक्ष्य प्रस्तुत किया। उपस्थित पंजिका पर वार्डेन द्वारा एक दिन का अग्रिम 17 जुलाई का उपस्थित हस्ताक्षर बनाया मिला। इसके साथ ही पार्ट टाइम शिक्षिकाओं द्वारा सुबह ही दोनों पारियों का हस्ताक्षर बनाया गया था। यह देखते ही जांच कर रहे एबीआरसी का पारा चढ गया पूछने पर शिक्षिकाओं ने भूलवश हस्ताक्षर करने की बात कही। शिक्षिकाओं द्वारा शिक्षक डायरी व पाठ योजना बनाई गई थी पर अद्यतन नहीं थी। लेखाकार से स्टाक पंजिका मांगने पर मौके पर नहीं दिखा पाईं। मीना मंच का गठन व अद्दयतन कार्यवाही का उल्लेख पंजिका पर न होने पर एबीआरसी द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। बालिकाओं के अधिगम स्तर की जांच की गई । अधिगमस्तर सामान्य पाया गया। कमजोर बालिकाओं कि उपचारात्मक शिक्षण कार्य किया जा रहा है। छात्रओं को प्रतिदिन अखबार की सुर्खियों को पढ़कर सुनाया जाए। जिससे बालिकाएं रोज की ताजा खबरों को जानें।


मामला गंभीर है:-  रजिस्टर पर मिले वार्डेन व शिक्षिकाओं के अग्रिम हस्ताक्षर

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget