संचालित मिला सीज विद्यालय, नोटिस संग चेतावनी

Basic Shiksha Letest News, Sanchalit Mila Vidyalay
संचालित मिला सीज विद्यालय, नोटिस संग चेतावनी

बिना मान्यता के संचालित हो रहे विद्यालय को शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अप्रैल में निरीक्षण के दौरान सीज कर दिया था। गुरुवार को खंड शिक्षा अधिकारी ने शिकायत कर दोबारा निरीक्षण किया तो विद्यालय संचालित मिली। उन्होंने सभी विद्यालयों को बंद करा दिया। साथ ही बिना मान्यता के संचालित होने पर उनके खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की चेतावनी दी।

भरवारी नगर पालिका परिषद कार्यालय से मात्र दो सौ मीटर की दूरी पर इंडियन पब्लिक स्कूल संचालित है। इस विद्यालय को मान्यता न होने के चलते अप्रैल माह में अधिकारियों ने सीज किया था। गुरूवार को वह दोबारा खुला मिला। वहां शिक्षण कार्य हो रहा था। इस पर खंड शिक्षा अधिकारी रमेश पटेल ने विद्यालय प्रबंधक को नोटिस देकर विद्यालय बंद करने की चेतावनी दी।

इसी प्रकार संत विवेकानंद पब्लिक स्कूल चंदीपुर को पूर्व में सीज किया जा चुका था। गुरूवार के निरीक्षण में विद्यालय खुला मिला। वहां 130 बच्चों को नामांकन किया गया है। एबीएसए ने विद्यालय प्रबंधक को विद्यालय न खोलने की चेतावनी दी। कहा कि दोबारा निरीक्षण में विद्यालय खुला मिला तो उनके खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसी प्रकार चपहुंया गांव में मदरसा हदिसुस्लाम संचालित है। वहां करीब 250 छात्रों को पंजीकरण है। मदरसे का पंजीकरण तो है, लेकिन वहां शिक्षण कार्य टीन शेड के नीचे हो रहा था। विद्यालय में शौचालय की भी व्यवस्था नहीं है। खंड शिक्षा अधिकारी ने मदरसा प्रबंधक इब्राहिम को नोटिस देकर व्यवस्था सही करने की निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विद्यालयों के खिलाफ यह अभियान लगातार चलता रहेगा। किसी भी दशा में बिना मान्यता के विद्यालय का संचालन नहीं होने पाएगा।


Basic Shiksha Letest News, Sanchalit Mila Vidyalay

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget