वार्डेन कस्तूरबा स्कूलों में बनाएं बेहतर शैक्षिक माहौल

Kasturba School News Banayen Behatar Shaikshik Mahaul
वार्डेन कस्तूरबा स्कूलों में बनाएं बेहतर शैक्षिक माहौल

संसू, गोंडा : विकास भवन स्थित सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वार्डेन की बैठक बुलाई गई। बीएसए ने बेटियों के लिए चलाई जा रहीं विभिन्न योजनाओं के संचालन के विषय में जानकारी हासिल की। स्कूल में बेहतर शैक्षिक माहौल बनाने का निर्देश दिया।

बेसिक शिक्षा अधिकारी रमाकांत वर्मा ने कहा कि कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के निरीक्षण में स्थिति ठीक नहीं मिली। छात्रओं की अनुपस्थित का कारण स्पष्ट नहीं था। बीएसए ने रजिस्टर बनाकर उसमें छात्र का नाम अनुपस्थिति का कारण व स्कूल से किसके साथ गई? इसे लिखकर रखने का निर्देश दिया। निरीक्षण में छात्रओं के कपड़े गंदे मिले थे, वार्डेन को फटकार लगाई। गंदगी न होने देने का निर्देश दिया। प्रतिदिन प्रार्थना सभा की फोटो उनके निजी वाट्सएप पर भेजने का निर्देश दिया। बालिका शिक्षा जिला समन्वयक रजनी श्रीवास्तव ने वार्डेन को कार्यों में सुधार लाने का निर्देश दिया। बीएसए ने उनको प्रतिदिन स्कूल का भ्रमण करने का निर्देश दिया।

प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने बीएसए से मुलाकात की। जिलाध्यक्ष पवन कुमार सिंह ने समस्याओं से अवगत कराया तथा समाधान की मांग की। शैक्षिक उन्नयन का प्रयास जारी रखने का भरोसा दिलाया। किरन वर्मा, राम कुमार मिश्र, नीलम सिंह, सरिता सिंह सहित अन्य मौजूद रहीं।बुधवार को विकास भवन स्थित बीएसए कार्यालय में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की वार्डेन की बैठक लेतीं जिला समन्वयक रजनी श्रीवास्तव ’जागरण

Kasturba School News Banayen Behatar Shaikshik Mahaul

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget