स्कूली वाहनों पर चला एआरटीओ का डंडा

स्कूली वाहनों पर चला एआरटीओ का डंडा

एक पखवारे पहले चेतावनी दी, बिना परमिट और फिटनेस के सड़क पर दौड़ रहे स्कूली वाहन

पकड़े गिट्टी लदे ओवरलोड वाहन, किए सीज

जागरण संवाददाता’कौशांबी
स्कूल खुले एक पखवारा हो गया है। स्कूली वाहनों से बच्चों को ढोया जा रहा है लेकिन स्कूलों में लगे अधिकतर वाहन अनफिट हैं या अन्य कई कमियां हैं। इन वाहनों को फिट कराने के लिए एआरटीओ ने पखवारा भर पहले स्कूलों को नोटिस दिया था। इसके बावजूद स्कूल प्रबंधकों ने गाड़ियों का फिटनेस नहीं कराई। इसलिए अब उन्होंने इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। बुधवार को एआरटीओ ने दर्जनभर स्कूलों वाहनों का चालान किया। इससे वाहन चालकों में हड़कंप का माहौल रहा। साथ ही कई अन्य वाहनों पर कार्रवाई की है।

प्रदेश सरकार की मंशा है कि बच्चों को स्कूल पहुंचाने और उन्हें घर छोड़ने वाले वाहन फिट हो और बच्चों की जान से खिलवाड़ न हो। इसलिए स्कूलों में चल रही गाड़ियों की जांच पर विशेष जोर दिया जा रहा है। परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह और डीएम मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर स्कूल खुलने के साथ ही एआरटीओ शंकर जी सिंह ने सभी स्कूलों को नोटिस दिया था।

कहा था कि स्कूली बसों और वैन की जरूरी प्रक्रिया पूरी करवा लें। इसके बावजूद स्कूल संचालक नहीं सक्रिय हुए। उनकी लापरवाही से अनफिट स्कूली वाहनों से बच्चों को ढोया जा रहा है। ऐसे में बुधवार की सुबह से एआरटीओ ने स्कूलों वाहनों की जांच शुरू कर दी। उन्होंने मंझनपुर चौराहा, ओसा चौराहा, भरवारी रोड, महेवाघाट रोड आदि पर जांच की। जांच के दौरान एमवी कान्वेंट स्कूल ओसा, एनडी कान्वेंट स्कूल भरवारी सहित कई स्कूलों की दर्जन बस और मैजिक पकड़ा। इसमें कुछ बसों को स्कूली वाहन के रूप में दर्ज नहीं कराया गया था। वहीं अधिकतर की फिटनेस या अन्य कमियां थी। उन्होंने इन गाड़ियों चालान कर दिया। कहा कि इन कमियों को दूर नहीं किया गया तो आगे से वह बस और और मैजिक को सीज कर देंगे।


स्कूली वाहनों पर चला एआरटीओ का डंडा

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget