सुहासिनी की शिकायत पर मांगी गई रिपोर्ट, सुहासिनी ने की है भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत

सुहासिनी की शिकायत पर मांगी गई रिपोर्ट


इलाहाबाद विश्वविद्यालय की शिक्षक भर्ती में असिस्टेंट प्रोफेसर शिक्षाशास्त्र की आवेदक सुहासिनी बाजपेयी की शिकायत पर एचआरडी मंत्रालय ने इविवि के रजिस्ट्रार से रिपोर्ट तलब कर लिया है। मंत्रालय के उप सचिव सूरत सिंह ने रजिस्ट्रार को सुहासिनी का शिकायती पत्र भेजते हुए तत्काल रिपोर्ट भेजने को कहा है।

20 जुलाई से शुरू हो रहे शिक्षाशास्त्र के असिस्टेंट प्रोफेसर के इंटरव्यू में सुहासिनी को नहीं बुलाया गया है। उन्होंने इस पर आपत्ति जताते हुए शिक्षक भर्ती प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. अनुपम दीक्षित से शिकायत की थी। जिसके जवाब में प्रो. दीक्षित ने बताया कि सुहासिनी का एपीआई स्कोर इस विषय के सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए निर्धारित कटऑफ से कम है। सुहासिनी का आरोप है कि इंटरव्यू में बुलाए गए कई अभ्यर्थियों का एपीआई स्कोर उनसे काफी कम है। सुहासिनी ने आवेदन पत्रों की शार्टलिस्टिंग गाइडलाइन को बदलने का आरोप भी लगाया है। उनका दावा है कि विज्ञापन में दी गई गाइडलाइन से इतर दूसरी गाइडलाइन से आवेदन पत्रों को शार्टलिस्ट किया गया है। हालांकि इविवि प्रशासन इस बात से लगातार इनकार कर रहा है।

महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिन्दी विवि में बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर तैनात सुहासिनी ने कुलपति और रजिस्ट्रार को शिकायती पत्र भेजा था। वहां से कोई सुनवाई न होने पर उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय और एचआरडी मंत्रालय में शिकायत की थी। इस पर मंत्रालय ने रजिस्ट्रार से जवाब तलब किया है।

इविवि के रजिस्ट्रार प्रो. एचएस उपाध्याय ने मंगलवार को सुहासिनी की शिकायत पर बिंदुवार जवाब भेजा है। उन्होंने सुहासिनी को एपीआई में मिले अंकों का विस्तृत ब्योरा भी दिया है। साथ ही यह भी बताया कि इविवि की ओर से किसी आरटीआई के जवाब में शार्टलिस्टिंग गाइडलाइन नहीं दी गई है जबकि सुहासिनी के पास आरटीआई और विज्ञापन में दी गई दोनों गाइडलाइन मौजूद है। जानकारों का कहना है कि रजिस्ट्रार ने सुहासिनी को यह जवाब मंत्रालय से पत्र आने के बाद भेजा है।

एचआरडी मंत्रालय के उप सचिव ने रजिस्ट्रार को भेजा पत्र

सुहासिनी ने की है भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत



सुहासिनी की शिकायत पर मांगी गई रिपोर्ट,  सुहासिनी ने की है भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी की शिकायत

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget