यूपी बोर्ड परीक्षा के आवेदन की तिथि निर्धारित

यूपी बोर्ड परीक्षा के आवेदन की तिथि निर्धारित
up board pariksha ke avedan ki tithi nirdharit


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथियों का निर्धारण कर दिया है। परीक्षा आवेदन प्रधानाचार्य बोर्ड की वेबसाइट पर आनलाइन अपलोड कराने व फीस जमा करने का समय पांच अगस्त तक तय किया है। इसमें व्यक्तिगत व संस्थागत परीक्षार्थी शामिल हैं। .

यूपी बोर्ड की ओर से जिला विद्यालय निरीक्षक गिरीश कुमार सिंह को जारी आदेश का कड़ाई से पालन कराने कहा है। डीआईओएस ने सभी प्रधानाचार्यों को निर्देशित करते हुए कहा है कि वे हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट के सभी छात्र-छात्राओं से एकमुश्त शुल्क वसूल करने के साथ चालान के माध्यम से कोषागार में 10 अगस्त तक जमा कराएं। संस्था के प्रधानाचार्य की ओर से समस्त अर्ह छात्र-छात्राओं के शुल्क व शैक्षिक विवरणों व सूचना को 16 अगस्त को आधी रात तक बोर्ड की बेबसाइट पर आनलाइन अपलोड का समय तय है। 10 अगस्त के बाद सभी छात्र-छात्राओं से 100 रुपए विलम्ब शुल्क के साथ कोषागार में जमा कराने की तिथि 16 अगस्त तक निर्धारित की गई है। बोर्ड की बेबसाइट पर सभी विवरण व शुल्क आनलाइन अपलोड करने की आखिरी तारीख 20 अगस्त है।.

वेबसाइट पर अपलोड किए गए छात्र-छात्राओं के विवरणों की चेक लिस्ट प्राप्त कर संस्था प्रधान की ओर से जांच करने का समय 21 अगस्त से 31 अगस्त तक तय की गई है। डीआईओएस ने बताया कि जांच व संशोधन को फिर से बोर्ड के परिषद पर अपलोड करने की तिथि एक सितम्बर से 10सितम्बर 12 बजे रात तक होगी। .

' जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी प्रधानाचार्यों को जारी किया निर्देश.

' पांच अगस्त तक प्रधानाचार्य अपलोड कराकर जमा कराएं फीस.


up board pariksha ke avedan ki tithi nirdharit

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget