मध्याह्न् भोजन न बनने पर 154 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका

जासं, अमेठी : सरकारी स्कूलों के मिड डे मील में लापरवाही बरतने वाले 154 प्रधानाध्यापकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकते हुए बीएसए ने स्पष्टीकरण मांगा है। 1जिले में 154 ऐसे प्रधानाध्यापक हैं, जिन्होंने विद्यालय में मीड डे मील ही नहीं बनवाया। मामले का खुलासा इंटरेक्टिव वाइस रिस्पांस सिस्टम ‘आईवीआरएस’ द्वारा प्रत्येक दिन परिषदीय स्कूलों में मीड डे मील से लाभान्वित होने वाले छात्रों की पूछी गई संख्या का जवाब न देने पर हुआ। लखनऊ मुख्यालय से आईवीआरएस प्रणाली के तहत विद्यालयों में आये फोन का जबाव 2 से 7 जुलाई तक 154 प्रधानाध्यापकों ने नहीं दिया।

आईवीआरएस की समीक्षा में उजागर हुए एक साथ इतने विद्यालयों में मिड डे मील का संचालन बंद होने पर निदेशक ने नाराजगी व्यक्त की है। साथ ही जिला समन्वयक मीड डे मील अरुण कुमार त्रिपाठी की रिपोर्ट पर बीएसए विनोद कुमार मिश्र ने सभी 154 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों का वेतन अग्रिम आदेशों तक अवरुद्ध कर दिया है। बीएसए ने सभी प्रधानाध्यापकों को मानक के अनुरूप प्रतिदिन मिड डे मील का संचालन करने की हिदायत दी है।

हवन-पूजन के साथ शिक्षण सत्र शुरू :संसू, अमेठी : आरआरपीजी कालेज के नये शिक्षण सत्र में प्राचार्य और शिक्षकों ने हवन पूजन किया।आरआरपीजी कालेज में बीए, बीकाम, बीसीए, बीएड, बीएससी प्रथम वर्ष की कक्षाएं प्रारंभ हुईं। पहले दिन शिक्षक और प्राचार्य ने हवन-पूजन कर शिक्षण सत्र का शुभारंभ किया। गायत्री शक्तिपीठ के परिव्राजक इंद्रदेव ने अपनी टोली के साथ हवन पूजन किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डा. त्रिवेणी सिंह ने नये शिक्षण सत्र की शुभकामनाएं दीं।

 मध्याह्न् भोजन न बनने पर 154 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget