अरे! ये क्या कर दिया प्रधानाध्यापक जी

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha Current News, Ye kya kar diya Pradhanadhyapak ji

अरे! ये क्या कर दिया प्रधानाध्यापक जी

जागरण संवाददाता, सलेमपुर, देवरिया: प्राथमिक विद्यालय नवलपुर के प्रधानाध्यापक के कारनामे से बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी हैरत में हैं। प्रधानाध्यापक ने प्राथमिक विद्यालय का नाम बदलकर न केवल इस्लामिया प्राइमरी स्कूल कर दिया, बल्कि उपस्थिति पंजिका, प्रवेश पंजिका व अध्यापक उपस्थिति पंजिका को भी उर्दू में तैयार करा लिया। यही नहीं विद्यालय प्रत्येक शुक्रवार को बंद भी रहता है। इस दिन मध्याह्न् भोजन शून्य दर्शाया जाता है।

शुक्रवार को खंड शिक्षा अधिकारी की जांच में स्कूल बंद मिलने पर इसका खुलासा हुआ। खंड शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगते हुए इसकी सूचना जिला प्रशासन को भेज दी है। प्राथमिक विद्यालय नवलपुर में कार्यरत प्रधानाध्यापक ने शासन के निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए यहां अपना सिक्का चला रखा है। 10 साल से इसी स्कूल में कार्यरत प्रधानाध्यापक खुर्शेद अहमद ने दुस्साहस दिखाते हुए स्कूल का नाम ही परिवर्तित कर दिया और मुख्य दीवार पर प्राथमिक विद्यालय की जगह इस्लामिया प्राइमरी स्कूल लिखवा डाला।

निरीक्षण में खुली पोल : प्राथमिक विद्यालय नवलपुर का नाम बदलने से स्थिति यह हो गई थी कि लोग यही जानते थे कि यह स्कूल अल्पसंख्यक विभाग से संचालित है। स्कूल का नाम बदलने के साथ ही साप्ताहिक अवकाश भी रविवार की जगह शुक्रवार कर दिया। हैरानी की बात यह है कि लंबे समय से चली आ रही इस धांधली की तरफ अधिकारियों का ध्यान ही नहीं गया। शुक्रवार को जब नवागत खंड शिक्षा अधिकारी ज्ञानचंद्र मिश्र, एबीआरसी देवशरण सिंह व न्याय पंचायत प्रभारी हरेंद्र द्विवेदी के साथ स्कूल पर पहुंचे तो विद्यालय बंद मिला। विद्यालय की दीवार पर इस्लामिया प्राइमरी स्कूल लिखे जाने पर उन्होंने पूछा तो एबीआरसी ने बताया कि प्रधानाध्यापक अपने मन से स्कूल को संचालित करते हैं। इस पर उन्होंने प्रधानाध्यापक को बुलाया तो उन्होंने बताया कि बहुत पहले से यह परंपरा चली आ रही है। जिसका वे निर्वहन कर रहे हैं।’>>परिषदीय विद्यालय को बना दिया इस्लामिया स्कूल

जांच में स्कूल बंद मिलने पर हुआ खुलासा

Basic Shiksha Latest News, Basic Shiksha Current News, Ye kya kar diya Pradhanadhyapak ji

Post a Comment

[blogger]

MKRdezign

Contact Form

Name

Email *

Message *

(cc) Some Rights Reserved. Powered by Blogger.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget